[ad_1]

कोरोना के इलाज के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को अस्पताल ले जाया गया: अधिकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

वाशिंगटन:

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प वाशिंगटन के बाहर एक सैन्य अस्पताल में आने वाले दिन कोरोनोवायरस के इलाज के लिए बिताएंगे, लेकिन काम करना जारी रखेंगे. डोनाल्ड ट्रम्प को कोविड-19 उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है.उनके चिकित्सक और चिकित्सा विशेषज्ञों की सिफारिश पर ऐसा किया गया है. 

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कैंपेन मैनेजर ने शुक्रवार को कहा कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों से पहले ट्रंप के चुनावी अभियान के कार्यक्रमों को वस्तुतः या तो स्थगित किया जाएगा या वर्चुअली आयोजित किया जाएगा. ये फैसला ट्रंप के कोविड -19 से संक्रमित होने के बाद लिया गया है. ट्रंप के कैंपेन मैनेजेर ने कहा, “राष्ट्रपति की भागीदारी से जुड़े सभी पूर्व घोषित अभियान कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किए जाएंगे या उन्हें स्थगित किया जा सकता है.”

कैंपेन मैनेजर ने एक बयान में कहा, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प से जुड़े कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, ” कैंपेन के अन्य सभी कार्यक्रमों पर एक-एक कर फैसला लिया जाएगा और हम आने वाले दिनों में कोई भी प्रासंगिक घोषणा करेंगे.” हालांकि उपराष्ट्रपति माइक पेंस चुनावी कैंपेन को जारी रखेंगे.

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि वह और फर्स्ट लेडी मेलानिया कोरोना संक्रमित पाए गए है. ट्रंप ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, “आज रात मेरी और मेलानिया की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हम अपनी क्वॉरन्टीन और रिकवरी प्रक्रिया जल्द शुरू करेंगे.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

[ad_2]

Source link

By admin

Leave a Reply