IGNOU TEE 2020: दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, जानिए डिटेल

IGNOU TEE 2020: दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं.

नई दिल्ली:

IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए आवेदन करने के लिए पंजीकरण विंडो खोल दी है. जिन उम्मीदवारों ने अपने इग्नू असाइनमेंट जमा कर दिए हैं और जो उम्मीदवार दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने के योग्य हैं, वे 10 नवंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. अगर कोई उम्मीदवार कोविड-19  या फिर किसी अन्य कारण की वजह से जून टर्म एंड एग्जाम में शामिल नहीं हो सका है तो वे भी दिसंबर टर्म एंड एग्जाम में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा जिन उम्मीदवारों को जून टर्म एंड एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड नहीं मिले थे, वे भी दिसंबर टर्म एंड एग्जाम में शामिल हो सकते हैं. इन उम्मीदवारों को किसी तरह की कोई एक्स्ट्रा फीस नहीं देनी होगी. 

यह भी पढ़ें

IGNOU दिसंबर 2020 एग्जाम फॉर्म

दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के फॉर्म को जमा करने के बाद उम्मीदवारों को उसे एडिट करने का मौका नहीं मिलेगा. दिसंबर एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को एग्जामिनेशन फीस ऑनलाइन ही देनी होगी. उम्मीदवारों को प्रत्येक थ्योरी और प्रैक्टिकल पेपर के लिए 150 रुपये की फीस ऑनलाइन मोड में देनी होगी. 

दिसंबर एग्जाम के लिए ऐसे  करें पंजीकरण

– सबसे पहले  IGNOU की वेबसाइट पर जाएं.

– इसके बाद December TEE Exam के लिंक पर क्लिक करें.

– नया पेज खुलने पर सभी जानकारी भरकर कंपर्म करें.

– अब पूछी गई सभी जानकारी भरें

– अब IGNOU एग्जाम सेंटर सेलेक्ट करें.

– इसके बाद IGNOU एग्जाम फीस ऑनलाइन भरें.

– सभी जानकारी को सबमिट कर दें.

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड IGNOU की वेबसाइट पर परीक्षा शुरू होने से करीब 7-10 दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे.



Source link

By admin

Leave a Reply