[ad_1]

IGNOU December TEE 2020: फरवरी में होगी परीक्षा, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

IGNOU December TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दिसंबर 2020 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 15 दिसंबर तक बढ़ा दी है. IGNOU  ने दिसंबर टर्म एंड एग्जाम (IGNOU December 2020 exam) की तारीख को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है.  दिसंबर टर्म एंड एग्जाम अब फरवरी 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा. एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर है. बता दें कि एप्लिकेशन फॉर्म के अलावा दिसंबर परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने असाइनमेंट्स भी 15 दिसंबर तक जमा करने होंगे. 

यह भी पढ़ें

उम्मीदवार जो कोरोनावायरस के चलते सितंबर में आयोजित हुए जून 2020 टर्म एंड एग्जाम में शामिल नहीं हो पाए थे वे फरवरी में आयोजित होने वाले दिसंबर टर्म एंड एग्जाम 2020 में शामिल हो सकते हैं. वहीं, जिन उम्मीदवारों को जून 2020 टर्म एंड एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं, वे भी दिसंबर टर्म एंड एग्जाम में शामिल हो सकते हैं. इन उम्मीदवारों को अतिरिक्त फीस जमा करने की जरूरत नहीं होगी. 

December Exam 2020: ऐसे करें आवेदन

– सबसे पहले  IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं. 

– इसके बाद दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिंक पर क्लिक करें.

– अब नया पेज खुलने पर उपलब्ध जानकारी पढ़कर कंफर्म करें.

– अब पूछी गई जरूरी जानकारी भरें.

– अब अपना IGNOU परीक्षा केंद्र सेलेक्ट करें.

– एग्जाम फीस ऑनलाइन जमा करें.

– अब सभी जानकारी को सबमिट कर दें. 

दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से करीब 10  दिन पहले IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे. 

[ad_2]

Source link

By admin

Leave a Reply