[ad_1]

ICAI ने सीए परीक्षा देने वाले छात्रों की सुरक्षा के लिए उठाए खास कदम, SC ने संतुष्टि जताते हुए दिया ये आदेश

ICAI ने सीए परीक्षा देने वाले छात्रों की सुरक्षा के लिए उठाए खास कदम.

नई दिल्ली:

ICAI CA Exam: सुप्रीम कोर्ट ने सीए परीक्षा (CA Exam) के लिए ICAI द्वारा उठाए गए सुरक्षा कदमों पर संतुष्टि जताई है.  सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ICAI अपनी वेबसाइट पर कोविड- 19 (Covid-19) सुरक्षा के लिए उठाए गए सभी कदमों की जानकारी मुहैया कराए. अदालत ने यह भी कहा कि पेशेवर परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को खुद को स्थिति के अनुसार परीक्षा के लिए तैयार करना चाहिए और रियायतें नहीं मांगनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें

क्या है मामला?

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में सीए परीक्षा (CA Exam) को लेकर एक याचिका दाखिल की गई थी. याचिका में सीए परीक्षा को आयोजित करते समय परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 को लेकर सुरक्षा निर्देशों और प्रोटोकॉल के लिए आदेश जारी करने की मांग की गई थी. इसी मामले पर चर्चा करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वे ICAI द्वारा उठाए गए सुरक्षा कदमों से संतुष्ट है. 

CA परीक्षा कब होगी?

आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, CA की परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के कारण ICAI ने मई में होने वाली सीए की परीक्षा रद्द कर दी थी, इसलिए जो छात्र मई के प्रयास के लिए उपस्थित नहीं हो सकते थे, वे भी नवंबर में होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हो चुके हैं जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट- icaiexam.icai.org पर जारी कर दिए गए हैं.

[ad_2]

Source link

By admin

Leave a Reply