Amazon के लगभग 20,000 कर्मचारी मार्च से लेकर अब तक हो चुके हैं Covid-19 से संक्रमित

मार्च से लेकर अब तक एमेजॉन के लगभग 20 हजार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हुए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सैन फ्रांसिस्को:

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी एमेजॉन (Amazon) ने गुरुवार को बताया है कि आखिर मार्च से लेकर अब तक उसके कितने कर्मचारी कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 (Covid-19) की चपेट में आ चुके हैं. कंपनी ने बताया है कि मार्च महीने की शुरुआत से में उसके 19,800 से कुछ ज्यादा संख्या में कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं. 

यह भी पढ़ें

एमेजॉन ने कहा है कि अमेरिका में होल फूड मार्केट ग्रोसरी स्टोर में काम करने वाले उसके कर्मचारियों सहित उसके कुल 10.3 लाख कर्मचारियों में जितनी आशंका थी, उसके हिसाब से संक्रमण की दर कम ही रही है. 

बता दें कि कंपनी के लॉजिस्टिक सेंटरों पर कुछ कर्मचारियों ने उनकी संक्रमण से सुरक्षा में लापरवाही और उनके सहयोगी संक्रमित कर्मचारियों की जानकारी साझा न करने को लेकर शिकायतें की हैं, जिसके बाद कंपनी ने ये आंकड़े जारी किए हैं.

सिएटल स्थित कंपनी ने बताया है कि उसने कर्मचारियों की कोविड-19 टेस्टिंग बढ़ाते हुए 650 जगहों पर हर दिन 50,000 टेस्ट करा रही है. एमेजॉन ने गुरुवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘यह संकट शुरू होने के साथ ही हमने अपने कर्मचारियों को सारी जानकारी देने के लिए कड़ी मेहनत की है. हम बिल्डिंग में हर नया केस निकलने पर उन्हें नोटिफाई करते हैं.’

कंपनी का कहना है कि अगर एमेजॉन और होल फूड्स कर्मचारियों में आम अमेरिकी जनता की तरह संक्रमण फैला होता तो ये केस 33,000 से भी ऊपर जाते.

Video: कोरोना के रैपिड टेस्ट को लेकर WHO की मेगा प्लानिंग

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

By admin

Leave a Reply